जोगेंद्र मावी, ब्यूरो
हरिद्वार। सत्यम ऑटो कंपोनेंट से निष्कासित कर्मचारियों को दोबारा से रखवाने के लिए कांग्रेस के नेता उनके साथ है और आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन कंपनी पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। क्योंकि श्रम विभाग के साथ जिला प्रशासन उनके साथ नहीं हैं। चर्चा आम है कि भाजपा के नेताओं ने कंपनी से मोटी रकम वसूल की है। ऐसे में श्रमिक आंदोलन करने को मजबूर है।
कांग्रेस पार्टी द्वारा सत्यम ऑटो कंपोनेंट के श्रमिकों की कार्य बहाली के लिए 21 अक्तूबर-2021 से चल रहे तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन 23 अक्तूबर-2021 को तीसरे दिन भी जारी रहा और शाम 4 बजे धरना प्रदर्शन का समापन एक समापन रैली के साथ हुआ। समापन रैली में भारी संख्या में कांग्रेसी नेता और सत्यम ऑटो के श्रमिक शामिल हुए। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वरुण बालियान ने कहा कि यह तीन दिवसीय धरना मात्र एक सांकेतिक धरना था और अगर शीघ्र ही सत्यम ऑटो के पीड़ित श्रमिकों को नए नहीं मिलता है तो कांग्रेस पार्टी पूरे उत्तराखंड प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा आंदोलन करेगी। वही श्रमिक प्रतिनिधि महिपाल सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड सरकार श्रम विभाग और कंपनी प्रबंधन की मिलीभगत के कारण 300 श्रमिक परिवार भुखमरी की कगार पर हैं पीड़ित श्रमिक ओम प्रकाश ने कहा कि श्रमिक विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों के कारण आज 300 श्रमिक बेरोजगार है। समापन रैली धरना स्थल शिवालिक नगर चौक से क्षेत्रीय विधायक आदेश चौहान के कैंप कार्यालय तक निकाली गई।
कांग्रेस के पूर्व सचिव धर्मपाल ठेकेदार ने कहा कि भाजपा की सरकारों में कर्मचारियों का उत्पीड़न लगातार बढ़ता जा रहा है। सरकारी मशीनरी तो कतई कठपुतली हो चुकी है, शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होती है, ऐसे में कर्मचारी परेशान होकर आंदोलन करने को मजबूर होते हैं।
रैली का संचालन युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वरुण बालियान के नेतृत्व में हुआ। जिसमें निम्नलिखित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे हरिपाल रावत, अमरीश विचार मंच के प्रवक्ता मुरली मनोहर, संजीव पालीवाल, धर्मपाल ठेकेदार, विमला पांडे, नावेद अंसारी, वसीम सलमानी, दिनेश पुंडीर, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष राव अफाक, राजीव तोमर, लव चौहान, प्रीतम वर्णन, सत्यम कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि महिपाल रावत, चंद्रेश कुमार, ओम प्रकाश, मोहित सैनी, संजीव, संतोष कुमार, मिथिलेश कुमार, मधुसूदन, महेश नेगी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: Content is protected !!