विजय दशमी पर साईं मंदिर में पूजा करते हुए भक्त

जोगेंद्र मावी, ब्यूरो
हरिद्वार। श्री शिरडी साईं दर्शन मंदिर निकट लाल मन्दिर जवालापुर में विजयी दशमी का त्यौहार मनाते हुए साईं बाबा की पूजा कर आरती के बाद भक्तों में प्रसाद का वितरण किया गया। भक्तों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण करते हुए सेवा भाव से काम, बुराईयों एवं कुरुतियों से दूर रहने को संकल्प लिया।
शुक्रवार को विजयी दशमी मनाई गई। भक्तों ने विजयी दशमी पर साईं मंदिर में पूजा की। भक्तों ने कहा कि सभी संस्कृतियों में साईं को भगवान का स्वरूप माना जाता है। कहा कि जिन घरों में साईं बाबा की पूजा लंबे समय से होती आ रही है वहां पर सुख समृदिृध होती है। उन्होंने कहा कि साईं बाबा को भोग में या उनके चढ़ावे में मीठा भी अर्पित कर सकते हैं। वैसे तो साईं बाबा छोटी-छोटी बातों से ही अपने भक्तों से खुश हो जाते हैं। यदि आप साईं बाबा को खिचड़ी का भोग लगाएं। तो वह और भी ज्यादा प्रसन्न हो जाते हैं। साथ ही ध्यान रखिए कि उसमें नारियल इस्तेमाल जरूर हो क्योंकि साईं बाबा को खिचड़ी के साथ नारियल बहुत ही ज्यादा पसंद है। बाबा की एक बात सबके मन को छू जाती थी, बाबा कहते थे कि सबका मालिक एक है जोकि हर जाति धर्म के व्यक्ति के मन को छू जाती थी।

विजय दशमी पर साईं मंदिर में भंडारे में प्रसाद ग्रहण करते हुए भक्त

भक्तों ने कहा कि बाबा का व्रत पूरा होने के बाद अगर आप पूरी श्रद्धा के साथ किसी गरीब, असहाय लोगों को भोजन करते हैं तो वह काफी शुभ माना जाता है। साथ ही साईं बाबा की कृपा भी आप पर बिनी रहती है। इस मौके पर साईं भक्तों में विकास गर्ग, नितिन शर्मा, आशीष मित्तल, रमेश पंडित, भाटिया जी आदि का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: Content is protected !!