सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण करते हुए किसान एवं भाजपा जिला मंत्री आशु चौधरी

जोगेंद्र मावी, ब्यूरो
हरिद्वार। भारतीय जनता पार्टी जिला मंत्री आशु चौधरी के नेतृत्व में सिंचाई विभाग के आला अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण करते हुए सिंचाई की नहरों की सफाई कराने की मांग उठाई। आशु चौधरी ने कहा कि नहरों की सफाई न होने से फसलों की सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता है, ऐसे में किसानों की गाढ़ी कमाई से पैदा की फसल तैयार नहीं हो पाती है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गंगनहर में पानी बंद होते ही सफाई शुरू कर दी जाए।
भाजपा के जिला मंत्री आशु चौधरी ने बताया कि किसानों ने अपनी समस्या बताते हुए जानकारी दी थी कि पिछले कई महीनों से कृषि सिंचाई पर्याप्त नहीं होने के कारण से फसलों को काफी नुकसान हो रहा है। जिसको लेकर संबंधित सिंचाई विभाग के आला अधिकारियों को छोटी नहर नाले का निरीक्षण कराया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्रों के किसान भी शामिल हुए। इस बार गंगनहर 15 अक्टूबर से बंद हो रही हैं, जिसके तुरंत बाद नालों की सफाई युद्ध स्तर पर चलाई जाएगी। उन्होंने किसानों से कहा कि यदि कहीं पर भी पर्याप्त सफाई नहीं हो पा रही है तो आप तुरंत मुझे बताने का कष्ट करें। उन्होंने कहा कि यदि किसानों ने समस्या नहीं बताई तो समाधान मुस्किल होगा।
निरीक्षण के दौरान सिंचाई विभाग से अधिशासी अभियंता मंजू डेनी, राज थपरियाल, सन्नी मोहन, किसानों में सतीश कुमार, डॉ विक्रम सिंह, प्रमील चौधरी, ऋषि पाल सैनी, शेखर चौधरी, आखील, इरफान, विनीत कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: Content is protected !!