जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर शहीदों के शरीर पर पुष्प अर्पित करते हुए कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद।

जोगेंद्र मावी, ब्यूरो
देहरादून। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो और लाल टिहरी निवासी सूबेदार अजय सिंह रौतेला और पौड़ी निवासी नायक हरेंद्र सिंह की शहादत की हमेशा याद किया जाएगा। उनके पार्थिव शव जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके अदम्य साहस एवं बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा। बतातें चले कि सूबेदार अजय रौतेला और नायक हरेंद्र सिंह भी सेना के उस सर्च ऑपरेशन में शामिल थे, जिसमें गुरुवार को उत्तराखंड के दो जवान शहीद हो गए थे। इस दौरान दोनां घायल हो गए थे और लापता हो गए थे। 
नरेंद्रनगर ब्लाक के खाड़ी-रामपुर गांव निवासी सूबेदार अजय रौतेला पुत्र स्व. अब्बल सिंह रौतेला और लैंसडोन के नायक हरेंद्र सिंह आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं। मेंढर तहसील में भाटादूड़ियां के नाड़ खास जंगल से शनिवार शाम को शहीद अजय सिंह और हरेंद्र सिंह का शव निकाल लिया गया। सैन्य प्रवक्ता की ओर से जारी ब्यान के अनुसार 14 अक्तूबर को आतंकियों से भाटादूड़ियां के नाड़ खास जंगल में आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। सूबेदार अजय सिंह और हरेंद्र सिंह से संपर्क टूट गया था। इसके बाद से उनकी तलाश की जा रही थी। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के बीच शनिवार की शाम को उनके शव बरामद कर लिए गए हैं।
रविवार को जॉलीग्रांट हवाई अड्डे पर उत्तराखंड के लाल, 48 राजपुताना राइफल्स के सूबेदार अजय सिंह (निवासी जिला टिहरी गढ़वाल) और नायक हरेन्द्र सिंह रावत (निवासी जिला पौड़ी गढ़वाल) के पार्थिव शरीर पहुंचने पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इन वीरों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए देश की आन-बान-शान की रक्षा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। उनके अदम्य साहस एवं बलिदान को प्रणाम करता हूं। उत्तराखंड ही नहीं पूरे राष्ट्र को गर्व है उन वीरों पर जो जान की बाजी लगाकर देश की सीमाओं की और भारत के स्वाभिमान की रक्षा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: Content is protected !!