गुरुकुल कांगड़ी विवि में सदस्यता अभियान चलाते हुए एबीवीपी के पदाधिकारी।

जोगेंद्र मावी, ब्यूरो
हरिद्वार। दुनिया के नंबर वन छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने महा सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए विभिन्न​ डिग्री कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में छात्र—छात्राओं को संगठन की नीतियों से अवगत कराकर जोड़ने का काम जारी है। सदस्यता चला रहे पदाधिकारियों का कहना है कि छात्र हित के लिए संगठन को मजबूत करना जरूरी है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का महा सदस्यता अभियान निरंतर जारी है। इसी निमित के तहत एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने गुरुकुल कांगडी विश्विद्यालय में सदस्यता अभियान चलाया। जिसमें छात्रों के मध्य एबीवीपी के विचारों को रखते हुए जिला संयोजक राहुल चौधरी ने कहा कि एबीवीपी ने अभियान चलाकर शिक्षा के क्षेत्र में विकास कार्य कराए हैं। कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया में मदद से लेकर छात्रों को पाठ्यक्रम दिलाने का काम हो या उनकी काउंसलिंग कराकर उन्हें आगे बढ़ाने का काम एबीवीपी ने किया है। उन्होंने गुरुकुल कांगड़ी विवि में सैकड़ों छात्रों को एबीवीपी की नीतियों से प्रेरित करते हुए सदस्यता दिलाई। राहुल चौधरी ने कहा कि संगठन में सभी को आगे बढ़ने का अवसर मिलता है और बिना भेदभाव से काम होता है।

गुरुकुल कांगड़ी विवि में सदस्यता अभियान चलाते हुए एबीवीपी के पदाधिकारी।

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राहुल शर्मा ने कहा कि यदि किसी छात्र को किसी प्रकार की समस्या आ रही है तो वे कार्यालय पर आकर उन्हें समस्या बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि गुरुकुल कांगड़ी विवि में छात्र संघ चुनाव कराने के लिए भी आवाज उठाई जाएगी।
इस मौके पर नगर विद्यार्थी विस्तारक संदीप सिंह बोरा, विभाग संगठन मंत्री अरुण राही, नगर मंत्री अमन, नगर आंदोलन प्रमुख शैलेश, दीपक कुमार आदि कार्यकर्ता शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: Content is protected !!