जोगेंद्र मावी, ब्यूरो
हरिद्वार। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में निकाले जा रही विजय संकल्प यात्रा में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को बड़ा झटका लग गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पूर्व मेयर मनोज गर्ग के कार्यक्रम स्थल पर ही अपना संबोधन समाप्त करके रथ से उतरकर अपने वाहन से निकल गए। इस दौरान भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री अजेय कुमार ने सभी को संबोधन स्थल पर आने को कहा, लेकिन कौशिक समर्थकों ने किसी भी कार्यकर्ता को आगे नहीं आने दिया, बल्कि उन्हें शिवमूर्ति पर ही रोककर रखा।
भाजपा की विजय संकल्प यात्रा पंतद्वीप पार्किंग मैदान से शुरू हुई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सभा स्थल पर भाषण देना था, लेकिन देरी से आने के चलते हुए कार्यक्रम में परिवर्तन करते हुए निर्णय लिया कि यात्रा के दौरान समापन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भाषण होगा। यात्रा हरकी पैड़ी से होकर अपर रोड से होते हुए काली कंबली धर्मशाला के सामने तक पहुंच गई, जहां पर पूर्व मेयर मनोज गर्ग ने स्वागत कार्यक्रम रखा हुआ था। उन्होंने फूल बरसाने से लेकर डीजे आदि की व्यवस्था की हुई थी। जैसे ही यात्रा का रथ मनोज गर्ग के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचा तो कार्यकर्ताओं ने स्वागत के लिए रथ को रूकवा लिया। कार्यकर्ता रथ के सामने खड़े हो गए और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का फूल मालाएं पहनाने और सप्रेम भेंट करने के लिए त्रिशूल, गदा, मूर्ति, फरसा आदि देने के लिए अड़ गए। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कार्यकर्ताओं को रथ के आगे से हटने को कहा, लेकिन वह नहीं हटे। मदन कौशिक कार्यकर्ताओं पर नाराज हो गए तो सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने मामला संभाला। डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने माइक लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को समापन भाषण करने को आमंत्रित कर दिया। इस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व मेयर मनोज गर्ग के कार्यक्रम स्थल पर ही अपना भाषण देना शुरू कर दिया। जबकि अधिकांश कार्यकर्ता शिवमूर्ति पर पहुंचकर रथ का इंतजार कर रहे थे। लेकिन जैसे ही उन्होंने देखा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पूर्व मेयर मनोज गर्ग के स्वागत कार्यक्रम में ही अपना भाषण दे रहे हैं तो पहले उन्हें उम्मीद थी कि आगे भी भाषण होगा और रथ यात्रा शिवमूर्ति तक आएगी।
लेकिन ऐसा नहीं होना था। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भाषण सुनने के लिए भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री अजेय कुमार ने कार्यक्रम स्थल पर ही अन्य कार्यकर्ताओं को बुलाने को कहा। उनके कहने पर एक पदाधिकारी शिवमूर्ति पर खड़े कार्यकर्ताओं को बुलाने के लिए गया, लेकिन रास्ते में खड़े कौशिक समर्थकों ने किसी को आने नहीं दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपना ओजस्वी भाषण पूरा किया और वहीं से रथ से उतर गए। उनके साथ केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट के साथ कई वरिष्ठ पदाधिकारी भी उतर गए। इससे यात्रा का समापन वहीं पर ही हो गया। जबकि शिवमूर्ति पर खड़े कार्यकर्ता मायूस हो गए। क्योंकि उन्हें अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सुनना था।
हालांकि बाद में कार्यकर्ताओं को समझा दिया ​गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को देरी हो रही थी। जबकि कार्यकर्ताओं के बीच चर्चाओं का जोर सुचारू हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: Content is protected !!