डोईवाला/देहरादून संवाददाता : दिनांक 7 अक्टूबर 2022

पटरी पर लोहे का पाइप बांधकर ट्रेन पलटने की अराजक तत्वों की साजिश मंगलवार रात चालक की सूझबूझ के चलते असफल हो गई पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। डोईवाला कोतवाली प्रभारी राजेश शाह ने बताया कि मामले में रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर राकेश चंद्र के ने तहरीर देकर बताया कि देहरादून अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस मंगलवार की रात 8:30 पर दून से निकली थी।

जैसे ही ट्रेन डोईवाला से आगे रेलवे फाटक संख्या 26 और 27 के बीच से गुजर रही थी तभी ट्रेन के चालक ने देखा कि रेलवे ट्रैक पर लोहे का भारी-भरकम और लंबा लोहे का पाइप पड़ा है। तब ट्रेन की रफ्तार 35 किलोमीटर प्रति घंटा थी। जिसको देखते हुए ट्रेन चालक ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए।हालांकि इसके बावजूद भी लोहे का पाइप ट्रेन के में फस गया जिससे करीब 40 मिनट तक ट्रेन मौके पर ही खड़ी रही।

दूसरी ओर मिली यह जानकारी

सूचना मिलते ही रेलवे आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी / कर्मचारी मौके पर पहुंचे 40 मिनट की जद्दोजहद के बाद पहिए से पाइप को निकाला जा सका और फिर ट्रेन को आगे रवाना किया गया। जांच में यह बात भी सामने आई है कि अराजक तत्वों ने लोहे का लगभग 20 फीट लंबा पाइप का एक हिस्सा रेलवे ट्रैक से बांधा था। जबकि दूसरा हिस्सा पेड़ की जड़ से बांधा गया था आशंका जताई जा रही है कि यह ट्रेन को पलटने की साजिश थी पुलिस और रेलवे के अधिकारी हर पहलुओं की बारीकी से जांच कर रहे हैं। क्योंकि यह भी बताया जा रहा है कि इस घटना से कुछ कुछ समय पहले ही इस ट्रक से जनशताब्दी गुजरी थी और उस समय ट्रैक पर कोई पाइप नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: Content is protected !!