ऋषिकेश: गंगा में राफ्टिंग के दौरान हुआ हादसा राफ्ट पलटने से एक राफ्टिंग के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। यहां गंगा में राफ्टिंग कर रहे पर्यटकों की राफ्ट पलट गई है। जिसमें पश्चिम बंगाल के एक पर्यटक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल से पर्यटकों का दल ऋषिकेश घूमने आया है।

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से 14 पर्यटकों का दल ऋषिकेश घूमने आए है।पर्यटकों का दल दो अलग-अलग राफ्ट में सवार हुआ। सभी लोग राफ्टिंग के लिए शिवपुरी से रवाना हुए।

तभी शिवपुरी से आगे मुनि की रेती से करीब आठ किलोमीटर पहले रोलर कोस्टर रैपिड पर राफ्ट पलट (Raft Capsizes in Ganga) गई।राफ्ट के साथ चल रही एक अन्य कयाक के गाइड की मदद से सभी पर्यटकों को बाहर निकाला गया।मृतक का नाम और पताः राफ्ट हादसे में जान गंवाने वाले शुभाशीष बर्मन (उम्र 62 वर्ष) पुत्र फनींद्र कुमार बर्मन, निवासी- 716 विद्यासागर रोड, थाना बड़ानगर दमदम बेदियापाड़ा, कोलकाता पश्चिम बंगाल के निवासी थे।

वहीं, राफ्ट पलटने की सूचना मिलते ही टिहरी जिला साहसिक खेल अधिकारी केएस नेगी राजकीय चिकित्सालय पहुंचे।जहां उन्होंने परिजनों से मुलाकात कर हादसे की जानकारी ली।साहसिक खेल अधिकारी केएस नेगी ने बताया कि इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। बताया जा रहा है कि पूरे मानकों के साथ ही इन पर्यटकों को राफ्टिंग के लिए ले जाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: Content is protected !!