हरिद्वार संवाददाता दिनांक 15 दिसंबर 2022

श्री गुरू रविदास अखाड़े के अध्यक्ष रविदासाचार्य पूर्व विधायक सुरेश राठौर ने पूर्व वनाधिकारी किशनचंद के खिलाफ हलद्वानी विजिलेंस कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद उन्हें अखाड़े के महामंत्री से मुक्त कर दिया है।

रविदासाचार्य सुरेश राठौर ने प्रैस को जारी विज्ञप्ति में कहा है कि सेवानिवृत आईएफएस अधिकारी किशनचंद के खिलाफ विभिन्न एजेंसियों द्वारा जारी जांच पूरी होने एवं सन्यास परम्परा धारण करने तक उन्हें अखाड़े के महामंत्री पद से मुक्त किया जाता है। साथ ही उन्हें अखाड़े की सभी गतिविधियों से भी मुक्त कर दिया गया है। पूर्व वनाधिकारी किशनचंद को बीते माह उत्तरी हरिद्वार में आयोजित भव्य कार्यक्रम में रविदासाचार्य पूर्व भाजपा विधायक सुरेश राठौर ने श्री गुरू रविदास अखाड़े का महामंत्री नियुक्त किया था।

पूर्व डीएफओ किशनचंद के खिलाफ उनके कार्यकाल के दौरान अवैध निर्माण, हरे पेड़ों के कटान, ठेकेदारों को फर्जी बिलों के जरिए भुगतान करने आदि मामलों के आरोपों में विभागीय जांच के बाद हलद्वानी विजिलेंसं कोर्ट से वारंट जारी किए गए हैं। विजिलेंस टीम उनकी तलाश कर रही है।

कुमाऊं विजिलेंस की टीम ने मंगलवार को कालागढ़ वन प्रभाग के पूर्व डीएफओ किशनचंद की तलाश में हरिद्वार में छापा मारा था। किशनचंद पर कालागढ़ में पेड़ों के कटान सहित अन्य अनियमितताओं के आरोप में रिपोर्ट दर्ज है। करोड़ों के घोटाले के आरोप में उनके खिलाफ जांच चल रही है।

इसी मामले में विजिलेंस की टीम ने मेरठ पहुंचकर उनके भाई जितेंद्र से भी पूछताछ की थी। अब किशनचंद के हरिद्वार स्थित ठिकानों पर भी छापामारी की है। कुमाऊं विजिलेंस के सीओ अनिल मनराल की टीमें टाइगर सफारी घोटाले के आरोपी पूर्व डीएफओ किशनचंद की गिरफ्तारी के लिए उत्तराखंड से लेकर उत्तर प्रदेश और दिल्ली में भी डेरा डाले हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: Content is protected !!