हरिद्वार। प्रदेश व्यापार मंडल के व्यापारियों ने प्लास्टिक बेचने का कारोबार करने वाले व्यापारी नेता पर निशाना साधा। प्रदेश व्यापार मण्डल की बैठक में प्रशासन से मांग की गई की हरिद्वार में घाटो को प्लास्टिक मुक्त किया जाना चाहिए, एनजीटी के आदेशों का पालन होना चाहिए। अब ऑफ़ सीजन में प्रशासन को अतिक्रमण व मेलों में जीरो जोन या अन्य समस्याओं के लिए व्यापारी के साथ बैठक कर वार्ता करनी चाहिए जिससे कि सीजन में फिर समस्या उत्पन ना हो। प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने शहरों के प्रभारी नियुक्त करते हुए हरिद्वार के राजेंद्र चोटाला, कनखल के सुमित अरोड़ा व ज्वालापुर के मयंकमूर्ति भट्ट को जिम्मेदारी सौंपी।
प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि हरिद्वार मे अनेक घाटों पर खुले आम प्लास्टिक बिक रही है। जिससे मां गंगा व पर्यावरण को बुरा असर होता है और एनजीटी के आदेशों को खुले आम अवेहलना हो रही है, जिसको तत्काल बंद किया जाना चाहिए। चौधरी ने कहा कि दुकानदारों को तो प्रशासन प्लास्टिक की चीजें बेचने को रोकता है और फडी लगाकर खुलेआम अवैध रूप से लोग बेचते हैं साथ ही अक्सर अतिक्रमण को लेकर व्यापारी व प्रशासन में टकराव होता है और सीजन मे ये सब जब होता है। इससे व्यापार पर बुरा असर पड़ता है। अब सीजन ऑफ है और व्यापारी व प्रशासन दोनों को समय भी हैं, इस दौरान एक ठोस नीति बनाकर हमेशा के लिए लागू की जानी चाहिए। साथ ही कई बार मेलों के समय मे जीरो जोन में व्यापारी को सामान लाने ले जाने में पुलिस से टकराव होता है जिसका संदेश अच्छा नहीं जाता है। अब समय रहते इन सब समस्याओं पर व्यापारी व प्रशासन को बैठ कर रणनीति बना लेनी चाहिए और हमारा व्यापारी इसके लिए तैयार है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री सुमित अरोड़ा व युवा प्रदेश महामंत्री विशालमूर्ति भट्ट ने कहा कि हमारा व्यापारी अतिक्रमण के खिलाफ है पर उसका एक मानक तय होना चाहिए जो सब पर लागू हो अतिक्रमण समान दृष्टि से हटाया जाना चाहिए। इसके लिए पहले से योजना बनाई जानी चाहिए, अतिक्रमण के नाम पर व्यापारी का शोषण ना हो इसके लिए अभी से सब को साथ बैठक कर रणनीति बनानी चाहिए।
महानगर अध्यक्ष सर्वेश्वरमूर्ति भट्ट ने कहा कि व्यापारियों की अनेक समस्या होती है और मेलों में प्रशासन की कुछ समस्या होती है ऐसे अब अब सब बैठक कर एक ठोस रणनीति बनाते हैं और उसको हमेशा के लिए लागू करते है जिससे उस समय पर अफरा तफरी ना हो और सब मिलकर काम कर सके।
बैठक मे मुख्य रूप से अजीतपाल सिंह, आकाश सैनी, संदीप पाल, आशीष पंवार, संजीव कुमार पुष्पेंद्र गुप्ता आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: Content is protected !!