सुमित तिवारी, ब्यूरो
हरिद्वार। पुलिस टीम ने कांवड़ मेले की व्यस्तताओं के बीच कैब ड्राइवर की हत्या की पहेली सुलझाई है। पूरे घटनाक्रम का पर्दाफाश़ करते हुए 02 हत्यारोपियों को दबोचा है। लूट का विरोध करने पर कैब ड्राइवर की हत्या की थी। पुलिस ने हत्यारोपियों के कब्जे से लूटी गई गाड़ी की चाबी, कागजात, नगदी, तमंचा आदि बरामद किया है।
मंगलौर 21 जुलाई की तड़के 3:00 बजे लंढौरा क्षेत्र से सूचना प्राप्त हुई कि थिथौला में सड़क किनारे गन्ने के खेत में किसी अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा है जिसे संभवतः गोली मारी गई है। सूचना कोतवाली मंगलौर से फोर्स के मौके पर पहुंचा तथा उच्च अधिकारीगण को सूचना देकर फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल में मौजूद साक्ष्यों को संग्रहित किया गया। कुछ समय पश्चात ही कस्बा मंगलौर में एक गाड़ी टैक्सी नंबर स्विफ्ट UP 16 KT-2599 लावारिस हालत में खड़ी होने की सूचना प्राप्त हुई जिसका बारीकी से निरीक्षण किया गया।
मृतक के पास से प्राप्त मोबाइल से संपर्क करने पर परिजनों से जानकारी मिली कि उक्त मृतक जिसका नाम चंद्रपाल था, ओला कैब चलाने का कार्य करता था तथा उसकी कार को दो व्यक्ति द्वारा बुक किया गया था। मौके पर पहुंचे परिजनों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर कोतवाली मंगलौर पर 02 व्यक्तियों के खिलाफ धारा 103(1), 309(4) BNS के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया।
एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा दिए गए निर्देशों के आधार पर प्रकरण के खुलासे के लिए टीमों का गठन किया गया।
कांवड़ मेले की व्यस्तता के चलते पुलिस द्वारा मुखबिर तंत्र को एक्टिव करने के साथ ही सीआईयू रुड़की से इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस सपोर्ट मांगा गया। विभिन्न सुराग का पीछा करते हुए पुलिस टीम ने दो हत्यारोपियों को 23 जुलाई को देवबंद रोड से दबोचने में सफलता हासिल कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस बरामद किए गए।
ये थी हत्या की वजह-
पूछताछ में सामने आया कि पेशे से ट्रक चालक सौरभ हाईस्कूल पास है व क्लीनर सन्नी पांचवीं तक पढ़ा है। इन्होंने लूट के उद्देश्य से मेरठ से हरिद्वार के लिए ओला कैब बुक कराया। इस सफर के दौरान लंढौरा क्षेत्र में सुनसान स्थान देखकर आरोपियों ने गाड़ी लूटने की कोशिश की। इस दौरान गाड़ी चालक मृतक चंद्रपाल द्वारा विरोध करने पर एक आरोपी ने मृतक को पकड़ लिया और दूसरे ने मृतक को गोली मार दी। इसके बाद दोनों आरोपियों ने मृतक के पास रखे 2400 रुपये निकाल लिए और कार ले जाकर कस्बा मंगलौर में पेट्रोल पंप में खड़ी कर दी ताकि एक-दो दिन बाद जब मामला शांत हो तो गाड़ी को चुपके से अपने साथ ले जाएं।
पकड़े गए हत्यारोपी –
– शौरभ पुत्र वीर सिह निवासी ग्राम आमराडा भोजपुर मेरठ
– सन्नी पुत्र राम किशोर निवासी हस्तिनापुर मखदूमपुर मेरठ
बरामद माल-
– लूटी हुई गाडी की चाबी, कागजात व 500 रुपये
– एक तमंचा, 01 जिन्दा कारतूस व 03 खोखा कारतूस
पुलिस टीम में इनका रहा सहयोग
प्रभारी निरीक्षक अमर चन्द शर्मा, निरीक्षक रविंद्र शाह सीआईयू रुड़की, एसएसआई धर्मेन्द्र राठी, एसआई रफत अली, रमेश सैनी सीआईयू रुडकी, गजपाल सिंह, हेड कांस्टेबल चमन, सुरेश रमोला, महिपाल, अशोक, राहुल, कपिल, किशन देव राणा, अरुण चमोली, रविन्द्र खत्री, राजेश देवरानी का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: Content is protected !!