Sat. Jan 25th, 2020

कुलपति ने एक फोन कॉल से बचाया हजारों छात्रों का जीवन

1 min read

विकास गर्ग
उत्तराखंड के एक विश्वविद्यालय के कुलपति ने एक फोन कॉल से हजारों छात्रों का एक साल खराब होने से बचा लिया। कुलपति ने छात्रों को परीक्षा फीस जमा कराने के लिए 4 जनवरी तक का वक्त दे दिया है। जिसके चलते हजारों छात्रों को राहत मिली है। पूरा मामला श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से जुड़ा है।
श्रीदेवसुमन विश्वविद्यालय में सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए परीक्षा फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2019 थी। फीस आन लाइन जमा कराई जानी थी। लेकिन 31 दिसंबर को सर्वस डाउन रहा। स्टूडेंट और निजी कॉलेज विद्यार्थियों की फीस जमा कराने का प्रयास करते रहे। लेकिन उनको सफलता नही मिल पाई। इसी बीच एक स्टूडेंट ने रात्रि करीब साढ़े आठ बजे श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीपी ध्यानी को फोन करके अपनी समस्या बताई।

 

कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने स्टूडेंट की बातों को गंभीरता से सुना और समस्या को सही जानते हुए फीस जमा कराने की अंतिथि बढ़ाकर 4 जनवरी 2020 तक कर दी। जिसके बाद विद्यार्थियों ने अपनी परीक्षा फीस जमा दी। कुलपति डॉ पीपी ध्यानी की इस उदारता से हजारों छात्र और तमाम निजी कॉलेज संचालकों का दिल जीत लिया। वही हजारों छात्रों का साल खराब होने से बच गया। बताते चले कि करीब एक माह पूर्व ही डॉ पीपी ध्यानी से श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति पद का कार्यभार ग्रहण किया है। जिसके बाद से वह लगातार विश्वविद्यालय को गति प्रदान करने में लगे है। विश्वविद्यालय की तमाम अव्यवस्थाओं को दुरस्त करने में जुटे है। बीते कुछ सालों में श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की हालत बहुत खराब चल रही थी। कई विवाद और घोटालों के चलते विश्वविद्यालय की हालत खस्ता थी। लेकिन वर्तमान कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने अपना पूरा ध्यान विश्वविद्यालय को बेहतर बनाने में लगा दिया है। उन्होंने सबसे पहले विश्वविद्यालय को पूरी पारदर्शिता के साथ चलाने के लिए पूरे सिस्टम को आन लाइन किया। तथा सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथि घोषित कराई। सभी फीस आन लाइन जमा कराई। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीपी ध्यानी के बुलंद हौसले और दृढ़ इच्छाशक्ति निकट भविष्य में विश्वविद्यालय को ऊंचाईयों पर लेकर जायेंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!