Sun. Sep 15th, 2019

बुजुर्ग को लूटने के लिए बदमाश ने दिया नशीला पदार्थ, आरोपी गिरफ्तार

1 min read

नवीन चौहान
एक बुजुर्ग को लूटने के लिए बदमाश ने नशीला पदार्थ दे दिया। जब नशीले पदार्थ का कोई असर नही हुआ तो बुजुर्ग को गंगा किनारे ले जाकर धक्का दे दिया। जिसके बाद बुजुर्ग की नकदी और मोबाइल लूट लिया। इस ब्लाइंड केस का पर्दाफाश कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से लूट गया मोबाइल बरामद कर लिया गया है। घटना नगर कोतवाली क्षेत्र की है।
टनाक्रम के मुताबिक 4 मई 2019 को पीड़ित दीपक कुमार पुत्र शीशपाल निवासी ग्राम मामोर थाना कैराना जिला शामली ने नगर कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई। बताया कि उसके दादा अतर सिंह पुत्र धर्म सिंह उम्र 60 वर्ष दिनांक 1 मई 2019 को अपने घर से हरिद्वार व देहरादून के लिए निकले थे। हरिद्वार में स्नान करने के उपरांत देहरादून मेरे पास आना था परंतु घर से निकलने के उपरांत हरिद्वार पहुंचने के बाद उनका कुछ पता नहीं चल रहा है। उनका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस के निर्देशों पर एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने नगर कोतवाली पुलिस को मार्गदर्शन दिया। पुलिस ने रेलवे स्टेशन की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तस्दीक किया कि अतर सिंह को रात करीब 9:30 बजे रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरे। जिनके साथ एक व्यक्ति और दिखाई दे रहा था जो कि उनका हाथ पकड़े हुए था। आगे के सीसीटीवी कैमरे देखने पर दोनों व्यक्ति आखिरी बार शिव मूर्ति चौक पर लगे कैमरे में दिखाई दिए गए। पुलिस के सीसीटीवी कैमरे खंगालने के उपरांत भी कोई जानकारी नहीं मिल पाई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपरोक्त अभियोग को अपहरण की धाराओं में दर्ज कर लिया गया। पुलिस टीम ने अज्ञात शवों की शिनाख्त भी परिजनों से कराई गई किंतु अभी तक गुमशुदा अतर सिंह ना ही जीवित और ना ही मृत अवस्था में पाए गए। जिसके बाद विवेचक उपनिरीक्षक विक्रम धामी चौकी प्रभारी मायापुर ने गुमशुदा अतर सिंह के मोबाइल फोन को इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस पर लगा कर उसका आईएमइआई नंबर रन करवाया गया। अतर सिंह का फोन थाना रामपुर मनिहारान क्षेत्र में किसी अंजेश पुत्र विजय सिंह नामक व्यक्ति के द्वारा चलाया जा रहा है। उक्त व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह फोन कुछ ही दिन पहले उसे उसके ही गांव के सेठ पाल उर्फ सेठा पुत्र मानसिंह निवासी मल्हीपुर थाना रामपुर मनिहारान के द्वारा दिया गया। उक्त गवाह को सीसीटीवी फुटेज दिखाए गए तो उसके द्वारा गुमशुदा के साथ दिख रहे दूसरे व्यक्ति की शिनाख्त सेठ पाल उर्फ सेठ के रूप में की अग्रिम पूछताछ पर जानकारी करने के उपरांत 8 सितंबर 2019 को विवेचक द्वारा उक्त अभियुक्त सेठ पाल को अंबेडकर चौक रामपुर मनिहारान से रात्रि 20:30 बजे गिरफ्तार कर लिया गया।
आरोपी सेठपाल ने पुलिस को बताया कि 1 मई 2019 को उसी ट्रेन में जहर खुरानी करने के आशय से बैठा था। जिसमें गुमशुदा अतर सिंह हरिद्वार की तरफ आ रहे थे। अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि उसने गुमशुदा अतर सिंह को जहरखुरानी करने के आशय से चलती ट्रेन में चाय में कुछ नशीली गोलियां मिलाकर बेहोश करने की कोशिश की। अतर सिंह पर उसके द्वारा दी गई दवा का कोई असर नहीं हुआ। तो उसने यह मन बना लिया कि वह इस बुजुर्ग को ठिकाने लगाने के उपरांत ही उसका सामान प्राप्त कर सकेगा उसके बाद अभियुक्त गुमशुदा अतर सिंह को रेलवे स्टेशन से शिव मूर्ति चौक और बाल्मीकि चौक होते हुए रात्रि करीब 11:30 बजे बिरला घाट पर पहुंचा जहां उसने उस व्यक्ति को गंग नहर में धक्का दे दिया और बुजुर्ग व्यक्ति का सामान चोरी कर लिया बुजुर्ग व्यक्ति के पास से उसे लगभग₹2500 व एक मोबाइल फोन मिला था। अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके घर से गुमशुदा अतर सिंह का मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है। गुमशुदा अतर सिंह के शव को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है
गिरफ्तार अभियुक्त
सेठ पाल उर्फ सेठा पुत्र मानसिंह उम्र 52 निवासी ग्राम मल्हीपुर थाना रामपुर मनिहारान

पुलिस टीम के नाम
प्रवीण सिंह कोश्यारी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर, उप निरीक्षक विक्रम धामी प्रभारी चौकी मायापुर, उप निरीक्षक राकेश खंडूरी,
कांस्टेबल संजीव कुमार

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!