Sun. Dec 15th, 2019

प्रभारी निरीक्षक यातायात ने हरिद्वार के 12 स्कूलों के नाम जारी किया नोटिस,जाने पुरी खबर

1 min read

नवीन चौहान
हरिद्वार के तमाम स्कूलों में नाबालिग बच्चे स्कूटी और बाइक से स्कूल जाते है। जिससे सड़क दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ता है। बीते कई सालों में तमाम बच्चे अपनी जिंदगी गवां चुके है। पुलिस और परिवहन विभाग की तमाम कार्रवाई के बाद भी अभिभावकों ने अपने बच्चों को वाहन देना बंद नहीं किया। ऐसे अभिभावकों को सबक सिखाने के लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारी कर ली है। हरिद्वार के तमाम स्कूलों से वाहन लेकर स्कूल पहुंचने वाले अभिभावकों की सूची मंगाई गई है। ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। कार्रवाई करने से पूर्व पुलिस प्रशासन ने तमाम स्कूलों को नोटिस दिया है कि वह वाहन लेकर आने वाले बच्चों के अभिभावकों को गोष्ठी करके जागरूक करें और उन्हे वाहन ना देने के लिए प्रेरित करें। इसी क्रम में हरिद्वार के डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में गोष्ठी का आयोजन किया गया। जहां प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित जी ने सभी अभिभावकों को पुलिस प्रशासन की कार्रवाई के बारे में अवगत कराया। तथा बच्चों की सुरक्षा के प्रति संजीदगी से विचार करने को कहा गया।
प्रभारी निरीक्षक यातायात ने हरिद्वार के 12 स्कूलों को नोटिस जारी कर पुलिस प्रशासन की कार्रवाई के संबंध में बताया। नोटिस में बताया गया कि स्कूल में निजी वाहन से स्कूल आवागमन करने वाले नाबालिग छात्र—छात्राओं तथा उनको वाहन उपलब्ध कराने वाले अभिभावकों के विरूद्ध उचित कार्रवाई की जाए। इससे पूर्व अभिभावकों और बच्चों के साथ गोष्ठी करके जागरूक किया जाए। पुलिस प्रशासन ने यह नोटिस नवीन चंद्र रमोला निवासी गांधी रोड़ देहरादून की शिकायत के बाद जारी किया है। नवीन चंद्र ने एसएसपी हरिद्वार, पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल को शिकायत की थी। जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया है। पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद नाबालिग बच्चों की सड़क दुर्घटनाओं में कमी आयेगी। हरिद्वार के जिन स्कूलों को गोष्ठी करने की सूचना दी गई है।
प्रथम चरण में ये स्कूल
शिवडेल पब्लिक स्कूल हरिद्वार, सेन्टमैरी कॉन्वेट स्कूल ज्वालापुर, दून कैम्ब्रीज प​ब्लिक स्कूल औघोगिक क्षेत्र हरिद्वार, ​दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर हरिद्वार, स्वामी हरिहरानन्द पब्लिक स्कूल कनखल हरिद्वार, डीएपी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर हरिद्वार, हॉम पब्लिक स्कूल जगजीतपुर हरिद्वार, दून पब्लिक स्कूल भूपतवाला हरिद्वार, पार्थ सारथी पब्लिक स्कूल भूपतवाला हरिद्वार, चेतन ज्योति पब्लिक स्कूल खडखडी हरिद्वार, बीएमडीएपी पब्लिक स्कूल भूपतवाला हरिद्वार, श्री गुरूराम राय पब्लिक स्कूल कनखल हरिद्वार।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!