Mon. Oct 21st, 2019

हरिद्वार में हुई लूट, पुलिस ने पकड़ी ली कार

1 min read

नवीन चौहान
लूट की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस के नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू की गई। पुलिस ने चंद मिनटों में ही कार को रोक लिया। पुलिस पूरी मुस्तैदी दिखाते हुए वाहनों की चेकिंग करती रही। लेकिन ये पूरा घटनाक्रम एक मॉक ड्रिल था। हरिद्वार पुलिस की सुस्ती दूर करने और पुलिस का रिस्पांस टाइम का परीक्षण करने के लिए एसएसपी सेन्थिल अबुदई कृष्णराज एस के निर्देशों पर किया गया था।
शुक्रवार को एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के निर्देशों पर हरिद्वार के समस्त थानों एवं कोतवालियों में नियुक्त पुलिस बल की कार्यशैली, सक्रियता एवं गंभीर घटना की सूचना पर पुलिस की तुरंत कार्रवाई एवं रिस्पांस टाइम का परीक्षण करने के लिए हरिद्वार में एक मॉक ड्रिल करवाई की गई। नगर क्षेत्र में पुलिस अधीक्षक ने करीब 11 बजे कंट्रोल रूम हरिद्वार को मोबाइल से सूचना दी। सूचना में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि “ललतारो पुल से एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार लूट की घटना को अन्तजाम देकर हाईवे की तरफ भागी है। कार में तीन पुरुष और एक महिला है। युवकों की गाड़ी नंबर uk07 बताया गया था। घटना की सूचना मिलते ही सिटी कंट्रोल रूम हरिद्वार द्वारा नगर क्षेत्र के सभी थानों, थाना एवं चौकी प्रभारियों, क्षेत्राधिकारियों एवं यातायात निरीक्षकों तथा यातायात ड्यूटी में तैनात सभी कर्मचारियों एवं चेतक मोबाइलों को अपने अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण पॉइंट पर बैरियर लगाकर सघन चेकिंग के लिए ​सख्त आर्डर ​दिये गये है। ​नगर पुलिस अधीक्षक ने चेकिंग अधिकारियों कर्मचारियों के चेकिंग प्वाइंट की लोकेशन पता करने के लिए आर्डर दिये है। ​नगर पुलिस अधीक्षक के​ निर्देशों पर चेकिंग के दौरान करीब 12:42 बजे थानाध्यक्ष कनखल ने i20 कार को रोक लिया गया।
​एसएसपी के आदेशों पर पुलिस ने रूडकी कन्ट्रोल रूम को करीब 10:40 पर सूचना दी थी कि एक सफेद रंग की कार नंबर 1286 ग्राम बेल्डा के पास से एक व्यक्ति से पैसों से भरा बैग छीन कर भा्ग गये है। पुलिस ने बताया कि कार में दो युवक है। सूचना पर कंट्रोल रूम रुड़की ने सभी जगह सघन चेकिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस के द्वारा चेकिंग के दौरान करीब 12:44 पर थानाध्यक्ष झबरेड़ा ने इस कार को रोक लिया गया है।
हरिद्वार नगर क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्र में कंट्रोल रूम द्वारा सूचना देने के बाद सभी थानों चौकियों एवं प्रभारियों के तुरंत सघन चेकिंग की गई थी। नगर पुलिस अधीक्षक ने समस्त रिपोर्ट एसएसपी को दी। एसएसपी ने ऐसी गंभीर घटनाओं की सूचना पर जनपद पुलिस की कार्यशैली एवं रिस्पांस टाइम पर संतोष बताया। और भविष्य में इस प्रकार की गंभीर सूचनाओं पर और अधिक तुंरत कार्रवाई करते हुए रिस्पांस टाइम सुधारने के लिए निर्देशित किया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!