Sun. Sep 15th, 2019

हरिद्वार में कांग्रेसियों ने केबिनेट मंत्री मदन कौशिक मुर्दाबाद के लगाए नारे

1 min read
नवीन चौहान
हरिद्वार में कांग्रेसियों ने केबिनेट मंत्री मदन कौशिक मुर्दाबाद के नारे लगाए। तथा केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद की। नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला उपाध्यक्ष इंजीनियर रवि बहादुर के नेतृत्व में चंद्राचार्य चौक से सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय तक भैंसा बुग्गी यात्रा निकालकर प्रदर्शन किया। तथा सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर नए मोटर व्हीकल एक्ट की समीक्षा करने व व्यवस्थाओं को सुधारने की मांग की गयी।

प्रदर्शन के दौरान पूर्व विधायक अंबरीष कुमार केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए यातायात नियमों को लागू करने से पूर्व उत्तराखण्ड की परिस्थितियों के आधार पर समीक्षा की जानी चाहिए। यातायात नियमों के उल्लंघन पर भारी जुर्माना लगाए जाने से लोग परेशान हैं। सरकार को नए यातायात नियमों पर पुर्नविचार कर लोगों को राहत देनी चाहिए। महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था लगातार कमजोर हो रही है। युवा कांग्रेस के शहर अध्यक्ष नितिन तेश्वर व जिला उपाध्यक्ष इंजीनियर रवि बहादुर ने कहा कि अत्यधिक कड़े नियमों को लागू करने से पूर्व सड़कों की दशा सुधारने पर ध्यान दिया जाना चाहिए। टूटी फूटी सड़कों पर गिरकर रोजाना लोग घायल हो रहे हैं। आधे अधूरे हाईवे पर हजारों जाने जा चुकी हैं। सरकार सड़कों व हाईवे की दशा सुधारने के बजाए भारी जर्माना वसूल कर लोगों का उत्पीड़न कर रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में युवा कांग्रेस लगातार अभियान चलाएगी।

दीपक टण्डन ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्रीयों के खर्चो पर किसी भी प्रकार की कोई कटौती नहीं की जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्रियों के बकाया आवास किराए को भी माफ करने की तैयारी की जा रही है। लेकिन आम जनता पर भारी अतिरिक्त भारी भरकम जुर्माना लगाना सरासर गलत है। यातायात नियमों का पालन करने वाले लोगों का भी चालान कई बार पुलिस कर देती है। भारी भरकम जुर्माने को तत्काल वापस लिया जाए। शहर की सड़कों की हालत खराब है। पूरी तरह यातायात नियमों के तहत सड़कों के निर्माण नहीं किए जाते हैं। उसके बावजूद भी सरकार हठधर्मिता अपनाकर यातायात नियमों में बदलाव कर रही है। प्रदर्शन करने वालों में डा.संजय पालीवाल, अमरदीप रोशन, अमित कुमार बिट्टू, राम विशाल देव, अनिल भास्कर, शुभम अग्रवाल, कुशलपाल, अजहर भड़ाना, जितेंद्र सिंह, सुनील कुमार, सचिन अग्रवाल, रवि बाबू शर्मा, संदीप कुमार, नावेज अंसारी, राव सुहेल, विशाल राठौर, तेजपाल, राजेंद्र भंवर, संदीप कुमार, अनूप कुमार, शुभम शर्मा, गुलबहार खान, अमन गौर आदि सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!