Sun. Dec 15th, 2019

छात्रवृत्ति घोटाले में हरिद्वार के बाद अब देहरादून के कॉलेजों पर एसआईटी की नजर

1 min read

नवीन चौहान
छात्रवृत्ति घोटाले में हरिद्वार के बाद अब देहरादून जनपद के कॉलेजों पर एसआईटी का शिंकजा कसना शुरू हो गया है। एसआईटी ने देहरादून के पटेलनगर, सहसपुर और विकासनगर के थाना क्षेत्रों में संचालित तीन कॉलेजों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।
हाईकोर्ट के आदेश पर एसपी चीफ मंजूनाथ टीसी के निर्देशन में छात्रवृत्ति घोटाले की जांच एसआईटी की टीम कर रही है। एसआईटी तमाम कॉलेजों की कुंडली को खंगाल रही है और सबूतों को जुटा रही है। आरोपों के तस्दीक होने के बाद संबंधित कॉलेजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रही है। इन तमाम कॉलेजों ने गरीब एससी—एसटी छ़ात्र—छात्राओं को मिलने वाली सरकारी सहायता छात्रवृत्ति की राशि में गबन किया है।
देहरादून के ये तीन कॉलेज
सनसाइज इंस्टीटयूट आफ मैनेजमेंट एंड साइंसेज, राशि विहार नियर मिहुवाला, शिमला बाइ पास रोड़ देहरादून पर दो करोड़ 15 लाख 72 हजार आठ सौ रूपये के गबन करने का आरोप है। जबकि मुकदमा पटेलनगर थाने में दर्ज हुआ है।
हिमालयन इंस्टीटयूट आफ फार्मेसी एंड रिसर्च अटैक फार्म एंड पोस्ट राजावाला प्रेम नगर देहरादून, पर 4 करोड़ 5 लाख 46 हजार 320 रूपये के गबन का आरोप है। जबकि मुकदमा सहसपुर थाने में दर्ज हुआ है।
एसबी कॉलेज आफ एजूकेशन बाइपास रोड़ विकासनगर देहरादून पर दो करोड़ 68 लाख 61 हजार रूपये के गबन का आरोप है। विकासनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!