Mon. Oct 21st, 2019

मामूली नोकझोंक के बाद लूट ली बोलेरो, एक बदमाश गिरफ्तार एक फरार

1 min read
ब्लाइंड केस का पुलिस ने किया पर्दाफाश, एक बदमाश गिरफ्तार एक फरार
नवीन चौहान
पुलिस ने एक सनसनीखेज कार लूट के प्रकरण का पर्दाफाश किया है। आरोपियों ने मामूली कहासुनी होने के बाद लूट की घटना को अंजाम दिया। पुलिस टीम ने अथक प्रयासों के बाद एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया है। जबकि उसके फरार साथी की तलाश में दबिश दी जा रही है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर लूटी गई बोलेरो कार तथा लूट में प्रयुक्त बाइक, 32 बोर की अवैध पिस्टल बरामद की है।
घटनाक्रम के अनुसार 28 जुलाई 2019 को राजश्यामा कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर  रमेश चन्द्र पुत्र रामस्वरुप निवासी कृष्णा कम्पलैक्स बाजपुर रोड काशीपुर, हाल पार्वती बिहार स्थित गेस्ट हाउस सितारगंज ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि दो अज्ञात युवकों ने उनकी बोलेरो कार लूट ली है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। इस प्रकरण में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया।
एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि कम्पनी का चालक जितेंद्र सिंह पुत्र महताब सिंह निवासी बछगांव थाना मंगौरा जिला मथुरा और कुक रितेश कुमार पुत्र सीताराम निवासी ग्राम हरिपुर कलियावाला थाना कालाढूंगी बोलेरो संख्या UK06 AS 0954 को लेकर सिसईखेडा शराब की दुकान में गये थे। वहां से लौटकर बघौरा में पेट्रोल पंप के पास सड़क किनारे गाड़ी खडी कर शराब पी रहे थे कि तभी नानकमत्ता की तरफ से मोटर साईकिल में सवार 02 अज्ञात व्यक्ति आये। बुलेरो गाड़ी देखकर थोड़ी दूर मोटर साईकिल रोक कर दी।  दोनों  ने  ड्राईवर साईड का गेट खोलकर चाबी छीन कर चालक को गाड़ी से बाहर फेंक दिया। इस दौरान कुक रितेश कुमार को बंधक बनाकर गाड़ी लूट ले गया। दूसरा बदमाश मोटर साईकिल लेकर बोलेरो के पीछे चला गया काफी तलाश करने के बाद कुक रितेश कुमार को करीब 6-7 घण्टे बाद बिलासपुर क्षेत्र पशियापुरा 4.30 बजे बिलासपुर के पास छोड गये तथा गाडी लूट कर ले गये। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शनिवार की रात  कंठगरी मोड़ के पास बोलेरो बरामद कर लिया।
वारदात के मास्टर माइंड जुगराज सिंह उर्फ युवराज सिंह उर्फ जग्गा पुत्र काबुल सिंह निवासी ग्राम मोहनपुर थाना दिनेशपुर जिला ऊधमसिंह नगर को गिरफ्तार कर लिया गया।  उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 32 बोर की देशी पिस्टल व 02 जिंदा कारतूस बरामद किया गया। दूसरा आरोपी अनुज वर्मा उर्फ अनुज राजपूत पुत्र अशोक वर्मा निवासी ग्राम महेशपुर थाना रुद्रपुर धान लगे खेतों की तरफ अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। आरोपी की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त बाइक संख्या UK06 AP 0217 को पुलभट्टा के पास से बरामद किया गया। पकड़े गए आरोपी ने बताया कि उसके दोस्त के अनुज के खिलाफ खीरी कोर्ट में छेड़छाड़ व पोक्सो एक्ट का मुकदमा चल रहा है। उसकी तारीख पता करने के लिए बाइक से लखीमपुर खीरी में वकील के पास गये थे। इसके बाद पूरनपुर, पीलीभीत, मझौला होते हुये नानकमत्ता हाईवे पर आये। सिसईखेडा अंग्रेजी शराब खरीदी और बाइक के पास ही हम दोनों शराब पी रहे थे। उसी समय एक बुलेरो गाडी आयी।  एएसपी ने बताया कि आरोपी ने बताया कि चालक शराब खरीदने के लिये भट्टी में गया। इसी बीच चालक का पैर अनुज से टकराया। दोनों में हल्का विवाद हुआ। जुगराज ने बीच बचाव कर चालक को भेज दिया।  इसी बीच बघौरा पैट्रोल पम्प के पास सडक किनारे बोलेरो खड़ी दिखी। अनुज ने पम्प के पास खड़ी बोलेरो को पहचान लिया। इसके बाद जुगराज ने कुक से गाड़ी स्टार्ट कराई। कुक से कहा कि वह कोतवाली जा रहे हैं। अनुज बाइक से पीछे आ गया।  किच्छा बाईपास पर गाड़ी में पेट्रोल खत्म होने पर राज पेट्रोल पम्प  2000 का तेल डलवाया। वहां से बिना पैसे दिये भाग निकला। टोल प्लाजा पर गाड़ी स्पीड से भगा कर बैरियर तोड़ दिया। इसके बाद रुद्रपुर, काशीपुर रोड होते हुए महतोष मोड से नवाबगंज बिलासपुर चला गया। पसियापुर वाली सुनसान सड़क पर गाड़ी रोक दी। इसके बाद पिस्टल दिखाकर कुक रितेश को धमकाया। दूसरे दिन सुबह कुक रितेश कुमार को बिलासपुर में छोड़ दिया और गाड़ी की पहचान मिटाने के लिये हमने गाड़ी को मोडिफाई कर दिया। शनिवार की रात गाड़ी बेचने के लिये पीलीभीत पलिया की तरफ जा रहे थे।  अनुज वर्मा मोटर साईकिल से आगे-आगे पुलिस की निगरानी करते हुये पुलभट्टा तक आया। मोटर साईकिल पुलभट्टा के पास खडी कर बुलेरो से दोनो जा रहे थे। पुलिस टीम को डीआईजी ने 5000रुपए, एसएसपी की ओर से 2500 और एएसपी ने 1500 रुपए इनाम देने की घोषणा की है।
आपराधिक इतिहास 
जुगराज सिंह उर्फ युवराज सिंह उर्फ जग्गा पर थाना मेहंदी खेटी, जिला लखीमपुर खीरी में लड़के के अपहरण, दिनेशपुर में जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज है। और अनुज वर्मा उर्फ अनुज राजपूत पर, थाना पलिया जिला लखीमपुर खीरी में छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज है।
आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम कोतवाल संजय गर्ब्याल, बीएस बिष्ट, मदन मोहन जोशी, अमित शर्मा, भुपेन्द्र आर्या,  नरेन्द्र यादव, नासिर,  जगदीश लोहनी, दीपक जोशी सन्तोष शामिल रहे।
सितारगंज से नारायण सिंह रावत की रिपोर्ट

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!