Sat. Jan 25th, 2020

बेटे की चाह ने बनाया दंपति को बच्चा चोर

1 min read

नवीन चौहान
चार बेटियों के बाद एक अदद बेटे की चाहत में एक दंपति ने चार साल के मासूम को चोरी कर लिया। लेकिन आरोपी महिला बच्चे को अपने मायके ले गई। आरोपी महिला के भाई का बच्चा रखने से इंकार करने पर आरोपी दंपति की मुसीबत बढ़ गई। आरोपी दंपति बच्चे को ठिकाने लगाने की योजना में हरिद्वार के बस स्टैंड पहुंच गए। लेकिन हरिद्वार जिले के सिडकुल थाना पुलिस की मुस्तैदी के चलते आरोपी दंपति को बस स्टैंड से गिरफ्तार कर बच्चे को सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस की ओर से पुलिस टीम को ढाई हजार का इनाम दिये जाने की घोषणा की गई।
एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने रानीपुर कोतवाली में बच्चा चोर दंपति की करतूत का खुलासा किया। बताया कि सिडकुल थाने के प्रभारी प्रशांत बहुगुणा के नेतृत्व में पुलिस ने अपने क्षेत्र से अपहर्त एक चार साल के मासूम को सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। उक्त बच्चे का अपहरण हो गया था। जिसकी बरामदगी के लिए पुलिस काफी प्रयास कर रही थी। पीड़ित पिता संजीव निवासी ग्राम खुदागंज थाना उथेली यूपी बदायु यूपी हाल निवासी मुल्की नगर रावली महदूद सिडकुल हरिद्वार ने अपने चार साल के बालक की 7 दिसंबर को अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा अपहरण करने का मुकदमा दर्ज कराया था। उक्त बालक को हरिद्वार बस स्टैंड से सकुशल बरामद कर आरोपी दंपति को गिरफ्तार कर लिया है।
बच्चा चोर दंपति ने बताया
नाली में पड़ा मिला बच्चा, जिसे उठाकर अपने घर ले गई। आरोपियों ने बताया कि उनके चार बेटियां थी। जिनमें दो की मृत्यु हो गई और कोई बेटा नही है। इस बात पर संतोष के मन में लालच आ गया। बच्चे को अपने मायके कुकेटा, थाना बलिया खेत जिला संभल यूपी ले गई।
मुखबिर की सूचना पर रोडवेज बस स्टैंड के पास अज्ञात दंपति के पास देखा गया बालक
संतोष के भाई का इंकार
आरोपी संतोष के भाई संतोष ने मासूम बालक को घर में रखने से इंकार कर दिया। जिसके बाद इस संतोष का पति जसवंत बच्चे को किसी अज्ञात स्थान पर छोड़ने की फिराक में घूमने लगा। 13 दिसंबर को दोनों आरोपी बच्चे को लेकर बस स्टैंड हरिद्वार गए। जहां से बच्चे को किसी अज्ञात स्थान पर ले जाने की फिराक में थे। लेकिन पुलिस ने चोर दंपति के मंसूबे विफल कर दिया।

आरोपियों के नाम
—जसवंत पुत्र जयपाल और उसकी पत्नी संतोष निवासी ग्राम खेड़ादास थाना फैजगंज जिला बदायू यूपी हाल निवासी कृपाल आश्रम रावली महदूद हरिद्वार

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!