Sat. Jan 25th, 2020

मार्क जुकरबर्क के गुरू बाबा नीम करोली कैंची धाम में भव्य मेले का आयोजन

1 min read

नवीन चौहान
फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्क के गुरू बाबा नीम करोली कैंची धाम में 15 जून को आयोजित होने वाले भव्य मेले की व्यवस्थाएं चाक चौबंद कर दी गई है। जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन तथा एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए। निरीक्षण के दौरान जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। जिलाधिकारी श्री सुमन ने कैंची धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष सदाकान्त से विचार विमर्श किया तथा प्रशासन की ओर से की जाने वाली व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी दी तथा विभिन्न सुरक्षात्मक पहलुओं तथा व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से वार्ता की।
श्री सुमन ने बताया कि बाबा नीम करोली धाम में प्रतिवर्ष 15 जून को आयोजित होने वाले इस विशाल मेले में देश एवं विदेश के हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुॅचते है। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो, इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर व्यापक तैयारियां की जाती हैं। इसी कड़ी में शनिवार को आयोजित होने वाले मेले में आने वाले श्रद्धालुओ के लिए व्यापक मात्रा पेयजल की व्यवस्था की गई है तथा पुलिस महकमे द्वारा मेला क्षेत्र में व्यापक सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए है। उन्होंने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी के नेतृत्व में एक मेडिकल टीम तथा एम्बुलेंस भी आवश्यक जीवन रक्षक औषधियों के साथ उपलब्ध रहेगी, इसके साथ ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात कार्यरत रहेंगे। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए तथा मेले को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन तत्पर है।
निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.भारती राणा, पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय थापा तथा तहसीलदार व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!