टेबलेट फोन से कर सकेंगे ऑनलाइन पढ़ाई, खुशी से झूमे छात्र

education जीवन शैली हरिद्वार


नवीन चौहान
पुलिस मॉडर्न स्कूल रोशनाबाद में अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन और स्पर्श गंगा के संयुक्त निर्देशन में ऐमजॉन इंडिया के सहयोग से विद्यालय को 40 टेबलेट फोन प्रदान किए। यह टेबलेट फोन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसपी क्राइम आयुष अग्रवाल के हाथों से प्रदान किए गए। उन्होंने कहा कि इस मुहिम से मेधावी छात्र और सामान्य वर्ग, के छात्र छत्राएं भी लाभान्वित होंगे।
कार्यक्रम संयोजिका रीता चमोली ने कहा कि एमेजॉन इंडिया ने डेलिवरिंग स्माइल्स प्रोग्राम के तहत बच्चों के चेहरे पर भी मुस्कान ला रही है। इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि यह एक छोटा सा प्रयास खुशियों को बाटने के दृष्टिकोण के क्रम में उन बच्चों और स्कूलों तक इस कार्यक्रम को विस्तार देने का प्रयास करेगा। जिन्हें वास्तविकता के साथ नितांत जरूरत है ताकि खुशियों उन बच्चो को मिले जो अपनी प्रतिभा को निखारने में कोई कसर नहीं रखते। इससे बच्चों को ऑन लाइन पढ़ाई में बहुत मदद मिलेगी। स्कूल की प्रधानाचार्या ममता तोमर ने केंद्रीय शिक्षामंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक का नई शिक्षा नीति लाने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि छात्र छात्राएं टेबलेट फोन का सदुप्रयोग करें और अपना भविष्य उज्ज्वल करें। आरआई जितेंद्र जोशी ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सभी आयोजकों का आभार व्यक्त किया।
अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन के राज्य कार्यक्रम मैनेजर शाहिद चौहान ने बताया कि इन टैबलेट फोन के रखरखाव और देखभाल की जिम्मेदारी विद्यालय की होगी। विद्यालय टैब लेब बनाकर ज्यादा से ज्यादा छात्रों को इसका लाभ दे सकता है। जिला मंत्री आशु चौधरी ने एमेजॉन इंडिया का धन्यवाद किया, जिनके सहयोग से विद्यालय के जरूरतमंद विद्यार्थियों को टेबलेट फोन उपलब्ध कराएं। कार्यक्रम में अहमद इशाक जिला समन्वयक कमलेश शाह कलस्टर कोऑर्डिनेटर अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन, मीनाक्षी चमोली, शिखा बोरा, चेतना, इंद्रेश, रंजीता, धीरज, ऋतु, सोनिया आदि ने सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *