कोरोना संक्रमण से प्रकोप से बचाने के लिए रुड़की में 8 बजे बाजार बंद

हरिद्वार


गगन नामदेव
कोरोना संक्रमण से प्रकोप से बचाने के लिए रुड़की में रात्रि 8 बजे बाजार बंद करने की तैयारी जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है। ऐसे में एहतियातन बरतने को लेकर हरिद्वार जनपद में प्रथम चरण में रुड़की से शुरुआत कर दी है। रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल ने इसके लिए गाइड लाइन जारी कर दी है।
देश में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली और नोएडा में हालात बद से बदत्तर हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अभी कोई वैक्सीन नहीं है। जबकि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जनता लापरवाही बरत रही है। ऐसे में क्या हमारा देश दोबारा लॉक डाउन की ओर बढ़ रहा है। केंद्र सरकार राज्य सरकारों की राय ले रही है। जबकि प्रशासनिक अधिकारी जनता को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए जनता को अलर्ट कर रहे है।
​मार्च 2020 को भारत में कोरोना संक्रमण ने प्रवेश किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण से देशवासियों को सुरक्षित बचाने के लिए जनता क्रफ्यू से लेकर लॉक डाउन के प्रभावी कदम उठाए। केंद्र सरकार ने अपनी जनता को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए तमाम आवश्यक निर्णय लेते हुए सार्थक पहल की। जिसका नतीजा ये रहा कि भारत में कोरोना संक्रमण नियंत्ररण में रहा। संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या में कमी आई। लेकिन ​नवंबर महीने के शुरू होते ही कोरोना संक्रमण एक बार फिर अपने खतरनाक इरादों से जनता को घबराने लगा है। संक्रमण का दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र के इलाकों में बढ़ता जा रहा है। केंद्र सरकार चिंतनशील है। राज्य सरकार जनता की सुरक्षा के लिए रणनीति बना रही है। ऐसे में जनता को खुद को संक्रमण से बचाकर रखने के लिए मास्क का प्रयोग करना ही होगा। दिसंबर का महीना कड़ाके की सर्दी के बीच कोरोना संक्रमण का प्रकोप होगा। अगर जनता की बात करें तो उनको सजग रहना ही होगा। दो गज की दूरी का पालन करना होगा। केंद्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से जारी की गई गाइड लाइन के नियमों के आधार पर चलना होगा। तभी आप कोरोना संक्रमण से खुद को बचाकर रख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *