साइकिलिंग से हरित एवं स्वच्छ उर्जा को मिलेगा बढ़ावा, स्वास्थ्य भी होगा बेहतर: दीपक रावत

उत्तराखंड जीवन शैली स्वास्थ्य हरिद्वार

नवीन चौहान
अच्छे स्वस्थ्य, हरित एवं स्वच्छ उर्जा को बढ़ावा देते हुए साइक्लोथाॅन साइकिल रैली का शुभारंभ करते हुए मेलाधिकारी दीपक रावत ने साइकिलिंग को बढ़ाना देने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि साइकिलिंग व पेटोलियम कंजर्वेशन को बिग वे में प्रमोट किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शारीरिक स्वस्थता के लिए साइकिलिंग सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने इस मौके पर प्रतिभागियों को स्वच्छ पर्यावरण की शपथ भी दिलाई।
रविवार को मेलाधिकारी दीपक रावत ने बस स्टैंड के निकट स्थित सहगल पेटोल पंप से सक्षम संस्था द्वारा हरित एवं स्वच्छ उर्जा के लिए आओ साइकिल चलायें अभियान के तहत आयोजित ’’साइक्लोथाॅन’’ साइकिल रैली को झण्डी दिखाकर रवाना किया। मेलाधिकारी दीपक रावत ने इस अवसर पर कहा कि इस साइकिल रैली में बहुत सारे युवा भाग ले रहे हैं। यह बहुत ही सार्थक और अच्छा कदम है। उन्होंने कहा कि साइकिलिंग व पेटोलियम कंजर्वेशन को बिग वे में प्रमोट किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शारीरिक स्वस्थता के लिए साइकिलिंग सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने इस मौके पर प्रतिभागियों को स्वच्छ पर्यावरण की शपथ भी दिलाई।
मेलाधिकारी को कार्यक्रम में आयोजिकों द्वारा शाल ओढ़ाकर एवं तुलसी का पौधा भेंटकर सम्मानित किया गया। सक्षम संस्था द्वारा हरित एवं स्वच्छ उर्जा के लिए आओ साइकिल चलायें अभियान के तहत आयोजित ’’साइक्लोथाॅन’’ साइकिल रैली में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं एवं संस्थाओं से जुड़े बच्चों एवं बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।
इस अवसर पर राज्य मंत्री संजय सहगल के अलावा विमल कुमार, पंकज सहगल सहित संस्था के पदाधिकारी तथा पीसीआरए के अधिकारीगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *